छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति

चरणदास महंत नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव ….नहीं जमा कराया दावेदारी फार्म, सक्ति सीट से दावेदारी की जतायी जा रही थी उम्मीद

शशिकांत डिक्सेना / रायपुर छत्तीसगढ़
पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता चरणदास महंत चुनाव नहीं लड़ेंगे !…चुनाव में दावेदारी फार्म नहीं जमा कराकर महंत ने इशारा कर दिया है कि वो चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं है। 1 अगस्त से शुरू हुए दावेदारों के लिए फार्म भरने की प्रक्रिया का आज आखिरी दिन था, लेकिन महंत ने अपना फार्म आखिरी वक्त तक जमा नहीं कराया। हालांकि पहले ये दावा किया जा रहा था कि चरणदास महंत सक्ति सीट से अपनी दावेदारी कर सकते हैं, लेकिन देर शाम फार्म जमा करने की मियाद खत्म होने तक महंत ने अपना फार्म ना तो ब्लाक अध्यक्ष और ना ही जिलाध्यक्ष को जमा कराया। लिहाजा अब ये पूरी तरह साफ होता दिख रहा है कि महंत शायद इस दफा चुनाव नहीं लड़ेंगे, हालांकि ये कांग्रेस में टिकट बंटवारा अनिश्चितताओं से भरा होता है, ऐसे में बिना फार्म जमा किये ही आलाकमान के निर्देश पर महंत को टिकट दे दिया जाये, तो अनहोनी नहीं होगी।

लेकिन पार्टी ने टिकट बंटवारे का जो इस दफा प्रारूप तैयार किया था, उसके आधार पर आकलन करें तो यही मालूम हो रहा कि शायद चरण दास महंत इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। पिछली बार भी वो चुनाव नहीं लड़े थे, उस वक्त व नंदकुमार पटेल की हत्या के बाद कार्यकारी अध्यक्ष थे, और उऩ्ही के नेतृत्व में कांग्रेस ने चुनाव लड़ा था।

इधर जांजगीर के अन्य छह विधानसभा सीटों की बात करें तो6 विधानसभा में करीब 180 से ज्यादा दावेदारों ने अपने फार्म जमा कराये हैं। कमाल की बात ये है कि जांजगीर का एक विधानसभा ऐसा है, जहां 60 से ज्यादा दावेदारों ने अपने फार्म जमा कराये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *