छत्तीसगढ़ राजनीति

सीएम रमन सिंह की विधानसभा सीट पर कांग्रेस के 20 दावेदारों ने ठोंकी ताल

शशिकांत डिक्सेना / रायपुर छत्तीसगढ़ –
सीएम रमन सिंह की विधानसभा सीट पर कांग्रेस के 20 दावेदारों ने ठोंकी ताल
कांग्रेस का मानना है कि रमन सिंह और बीजेपी के खिलाफ सत्ताविरोधी लहर का फायदा इस बार कांग्रेस को मिलना तय है.(फाइल फोटो)
राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों की एक बड़ी फौज मैदान में उतर आई है.
रायपुर: छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रदेश की दोनों मुख्य राजनीतिक पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस अपने चुनावी पासों को रोज ही चुनावी चौसर पर चल रही हैं. राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों की एक बड़ी फौज मैदान में उतर आई है. इस चुनावी सरगर्मी के बीच कांग्रेस पार्टी में उम्मीदवारी के लिए आवेदनों का दौर जारी है. वहीं, कांग्रेस को मिले उम्मीदवारों के आवेदनों में एक बात बहुत खास नजर आ रही है. कांग्रेस पार्टी के टिकट के लिए एक ही सीट पर बड़ी संख्या में उम्मीदवार सामने आ रहे हैं. वहीं, वर्तमान रमन सरकार के मंत्रियों की विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस से टिकट के दावेदारों की बड़ी संख्या नजर आ रही है.

रमन सिंह की विधानसभा सीट पर 20 लोगों की दावेदारी
टिकट के दावेदार मुख्यमंत्री रमन सिंह की विधानसभा सीट को भी अपने लिए मुफीद मान रहे हैं. बताया जा रहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की राजनांदगांव विधानसभा सीट पर करीब 20 लोगों ने कांग्रेस से दावेदारी ठोंकी है. छत्तीसगढ़ के बनने के बाद से ही सत्ता का वनवास भोग रही कांग्रेस इसे अपने लिए एक अच्छा संकेत मान रही है. कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि यह एक अच्छी स्थिति है. हमें इससे पता चल रहा है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में इस बार गजब का उत्साह है. सूत्रों की मानें तो, रमन सिंह और बीजेपी के खिलाफ सत्ताविरोधी लहर का फायदा इस बार कांग्रेस को मिलना तय है. वहीं, कांग्रेस की ओर से इस बार युवा दावेदारों की संख्या काफी ज्यादा बताई जा रही है.

युवाओं के साथ पुलिस के अधिकारी भी हैं दावेदार
वहीं, मीडिया में चल रही रिपोर्ट की मानें तो, प्रदेश में पुलिस के कुछ डीएसपी स्तर के अधिकारी भी चुनावी मैदान में उतरने का मन बना चुके हैं. खाकी छोड़ खादी पहनने की कवायद में लगे यह पुलिस अधिकारी भी कांग्रेस से ही टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. खबर है कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक की विधानसभा बिल्हा और विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान की बेलतरा सीट पर तीन दर्जन से ज्यादा दावेदारों ने कांग्रेस से दावेदारी के लिए आवेदन किया है. वहीं, रमन सरकार के मंत्रियों की सीटों पर भी कांग्रेस के दावेदारों ने ताल ठोंक दी है. बताया जा रहा है कि मंत्री अमर अग्रवाल और पुन्नूलाल मोहले की सीट पर भी करीब 24-24 दावेदारों ने आवेदन किया है.

टिकट के लिए दावेदारी में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी पीछे नजर नहीं आ रहे हैं. वहीं, पूर्व मंत्रियों के परिवार वाले भी इस बार चुनावी दौड़ में शामिल होने को तैयार हैं. इसके साथ ही कई सीटें ऐसी भी हैं जो दावेदारों की पसंद पर खरी नहीं उतर रही हैं. बस्तर, बीजापुर, नारायणपुर आदि सीट पर दावेदारों के आवेदन में कमी दिखाई दे रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *