कोरबा छत्तीसगढ़

विकास महतो को दी गई कोरबा लोकसभा सीट जिताने की अहम् जिम्मेदारी


कोरबा । कोरबा जिलान्तर्गत भाजपा वरिष्ठ नेता विकास महतो और जोगेश लांबा को कोरबा लोकसभा सीट जिताने की अहम् जिम्मेदारी मिली है। दोनों नेताओं को सह समन्वयक बनाया गया है। विकास महतो और जोगेश लांबा कोरबा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की प्रत्याशा रखते थे।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह ने कोरबा लोकसभा सीट जीतने के लिए पार्टी पदाधिकारी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और विधायक रेणुका सिंह व पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर को समन्वयक बनाया गया है। वही भाजपा के वरिष्ठ नेता विकास महतो और जोगेश लांबा को सह समन्वयक बनाकर निर्देशित किया गया है कि वह भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर सरोज पांडे को जिताने के लिए अपनी अहम् भूमिका निर्वहित करें। गौरतलब है कि कोरबा लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद स्व. डॉ. बंशीलाल महतो के सुपुत्र विकास महतो ने 2018 के विधानसभा आम चुनाव में बतौर भाजपा प्रत्याशी कोरबा सीट से चुनाव लड़ा था। विकास महतो की कोरबा लोकसभा सीट से दावेदारी काफी पुख्ता मानी जा रही थी। भाजपाइयों में चर्चा होती थी विकास महतो को टिकट मिलने के पूर्ण आसार हैं।
कोरबा के पूर्व महापौर जोगेश लांबा भी टिकट मांगने वालों की कतार में काफी आगे थे। इन दो युवा नेताओं को टिकट न देकर पार्टी ने भाजपा की राष्ट्रीय नेत्री मानी जाने वाली डॉक्टर सरोज पांडे को प्रत्याशी बना दिया। अब भाजपा ने विकास महतो और जोगेश लांबा को लोकसभा का सह समन्वयक बनाकर जो जिम्मेदारी सौंपी है भाजपा के कार्यकर्ताओं को लगता है कि उससे निश्चित ही पार्टी को लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *