कोरबा छत्तीसगढ़

राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा माह का समापन, युवाओं को किया गया सम्मानित


कोरबा। 35वां राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा माह का समापन समारोहपूर्वक सीएसईबी कोरबा पूर्व के सीनियर क्लब में संपन्न हुआ। इस अवसर पर उन्हें सम्मानित किया गया जिनके द्वारा पूरे एक माह सडक़ सुरक्षा को लेकर आम जनता में जागरुकता लाने के लिये कार्य किए गए। 
सडक़ सुरक्षा माह का समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर अजीत वसंत, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई थे। इस अवसर पर कलेक्टर व एसपी ने लोगों को यातायात नियमों का पालन करते वाहन चलाने के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित किया। अतिथियों ने कहा कि नियमों का पालन करने मात्र से वे स्वयं अपनी और परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित कर पाते हैं। दुपहिया वाहनों का चालन हेलमेट पहन कर करने के लिए प्रेरित किया ताकि अप्रिय घटना के समय सिर सुरक्षित रहे। अधिकांश मामलों में सिर में चोट लगने से मौतें हुई हैं। प्रशिक्षु आईपीएस रोहित शाह, एएसपी नेहा वर्मा, डीएसपी बेनेडिक्ट मिंज, यातायात थाना प्रभारी गोवर्धन मांझी, एएसआई मनोज कुमार राठौर, ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, अरुण शर्मा, यातायात महासंघ के अध्यक्ष ब्रजेश तिपाठी, जिला ऑटो संघ के अध्यक्ष गिरिजेश सिंह, स्काऊट एण्ड गाइड्स के मो.सादिक शेख, उत्तरा मानिकपुरी, नेहरू युवा केन्द्र से एसके डे, मानेसर, ट्रेलर मालिक संघ अध्यक्ष सुबोध सिंह सहित बड़ी संख्या में गणमान्यजनों की उपस्थिति रही। इस अवसर पर युवाओं को हेलमेट भेंट कर सम्मानित किया गया। पदाधिकारियों व गणमान्यजनों को सहयोग के लिए स्मृति चिन्ह, यातायात पुलिस की ओर से कलेक्टर-एसपी, आयुक्त द्वारा भेंट किए गए। 
उल्लेखनीय है कि जिले में 15 जनवरी से 14 फरवरी तक राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा माह के तहत विभिन्न माध्यमों से लोगों को यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चालन करने के प्रति जागरुक किया जाता रहा। सडक़ से लेकर स्कूल, कॉलेज तक पहुंचकर जागरुक करने का काम यातायात अमले ने किया। रंगोली, निबंध आदि स्पर्धाओं के माध्यम से भी लोगों को जागरुक किया जाता रहा। विभिन्न आयोजनों में भी यातायात पुलिस ने पहुंचकर यातायात नियमों की जानकारी दी वहीं आम लोगों ने भी अपने पारिवारिक और सार्वजनिक आयोजनों में खासकर हेलमेट पहनकर वाहन चलाने के प्रति प्रोत्साहित किया। नेहरू युवा केन्द्र, स्काउट एण्ड गाईड्स, एनसीसी, एनएसएस के स्वयंसेवकों सहित अन्य समाजसेवी संस्थाओं तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भी अपनी भूमिका निर्वहन इस मामले में किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *