Chhattisgarh कोरबा छत्तीसगढ़

कांग्रेसी प्रत्याशी जयसिंह अग्रवाल के पक्ष में कूपन के तौर पर 10 के नोट बांटे जा रहे है, जीत के बाद पैसे नहीं देने का है जयसिंह अग्रवाल का रिकॉर्ड

कोरबा – कोरबा में एक प्रत्याशी के समर्थक इन दिनों 10 का नोट बांट रहे है। दावा है की जीत के बाद 10 के नोट के बदले 2000 नगद कार्यालय से दिए जायेंगे। कहीं फिर से धोखे की तैयारी तो नहीं क्योंकि जिस कांग्रेसी प्रत्याशी जयसिंह अग्रवाल के पक्ष में कूपन के तौर पर 10 के नोट बांटे जा रहे है उनका रिकॉर्ड रहा है कि जीत के बाद कभी भी वो पैसे खर्च नहीं करते है। क्योंकि ये आंकड़ा ही इतना बड़ा है कि कोई भी प्रत्याशी इस राशि को नहीं दे सकता है। अगर ढाई लाख वोट्रो वाले विधानसभा में मान लिया जाए की 2 लाख लोगो को भी ये कूपन दिए गए गई तो 2 हजार के हिसाब से 40 करोड़ नगद बांटना पड़ जायेगा। जो जयसिंह अग्रवाल खुद ही 8 करोड़ की संपत्ति रखा हो वो कैसे 40 करोड़ बांट सकता है इस पैसे को देने की न तो उनकी हैसियत है न ही कलेजा।

हां चुनिंदा लोगो को कुछ पैसे जरूर दिए गए है वहीं 10 रुपए के हिसाब से 20 लाख आज वितरित भी किए जा रहे है वहीं रैली के लिए 200 रुपए दिए गए है एक अनुमान के मुताबिक कुल मिलाकर 2 करोड़ खर्च अब तक किया जा चुका है। इससे पहले भी साल 2013 के चुनाव में ऐसे ही जोगेश लांबा के खिलाफ चुनाव लड़ते कुछ लोगो को कूपन बांटे गये थे जो आज तक लोगो के घर में रखे हुए है उस समय 500 देने का वादा था फिर साल 2018 में भी इसी तर्क का सहारा लिया गया लेकिन वहां भी जीत के बाद पैसे नहीं बांटे गए और लोगो को ठगा गया अब फिर से ठगी की तैयारी है ऐसे में भले ही कम ही मिले अगर कोई देने आता है तो उससे नगद की मांग ही करें और इस बात का विशेष ध्यान रखें मतदान अपने मन के मुताबिक ही करें क्योंकि आपको मिल रहा पैसा आपको ही लूटकर कमाया गया है इसलिए इस राशि को लेने में कोई हिचक न करें और मतदान अपने पवित्र आत्मा की आवाज़ सुनकर करें क्योंकि आपका मत ही आपका और हमारे कोरबा के विकास का भविष्य तय करेगा इसलिए मतदान अवश्य करें।

श्रमिक बस्तियों में 10 के नोट का विरोध शुरू

कई इलाकों से ख़बर आ रही है कि चुनाव के बाद मिलने वाले पैसे को लेकर लोगो में नाराजगी देखी जा रही है महिलाएं समूह बनाकर एक मुश्त पैसे की मांग का रहे है। कई इलाके में लाखों में पैसे की मांग करते कांग्रेसी नेताओ को लोग फोन लगा रहे है, वरना अपने मुताबिक वोट देने की बात कही जा रही है। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी क्या दाव अपनाते है देखने वाली बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *