छत्तीसगढ़ राजनीति

रमन सरकार जो कहती है वह करती है : लखनलाल

जनसंपर्क यात्रा के दौरान अनेक कार्यों का लोकार्पण
कोरबा – जनसंपर्क यात्रा संयोजक संसदीय सचिव लखन लाल देवांगन जी के नेतृत्व में ग्राम पंचायत बम्हनीकोना से प्रारंभ होकर डिंडोलभाटा सराईसिंगार आमगांव मलगांव बाधाखार बसीबार पहुंची जहां संसदीय सचिव लखन लाल देवांगन के साथ भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों का कार्यकर्ताओं एवं ग्राम वासियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
जनसंपर्क यात्रा ग्राम पंचायत बम्हनीकोना में पहुंची जहां संसदीय सचिव ने लोक सुराज अभियान में शामिल हुए और विभिन्न समस्याओं का निराकरण कर जिला प्रशासन को अवगत कराते हुए ग्रामवासियों से रूबरू हुए। संसदीय सचिव जनसंपर्क यात्रा के दौरान ग्राम पंचायत बसीबार पहुंचे यहां उन्होंने भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित होकर प्राथमिक शाला भवन 10.85 लाख सीसी रोड निर्माण 5.20 लाख का भूमि किए साथ ही पंचायत भवन लागत 16 लाख का लोकार्पण कर मंच में संबोधित करते हुए कहा की विभिन्न पंचायतों में पंचायत भवन कि मांग पूरी हुई है। भाजपा सरकार जो वादा करती है उसे निश्चित ही पूरा करती है। पंचायत भवन के निर्माण से पंचायत के कार्य सुचारु रुप से चल सकेगा प्राथमिक शाला भवन का निर्माण से शिक्षा में कोई बाधा नहीं आएगा सीसी रोड का निर्माण भी पूरा हुआ है। इस तरह से निरंतर बिजली पानी सडक़ और सभी आवश्यक जो स्कूल कॉलेज हॉस्टल की जरूरतों को पूरा किया गया है । मंच को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शासन की जो योजना है वह गांव गांव गली गली पहुंच रही है छत्तीसगढ़ शासन प्रदेश में बोनस योजना लागू की है प्रदेश सरकार गांव गरीब और किसानों की सरकार है। किसान अन्नदाता है उनकी मेहनत और उनके पसीने के बलबूते ही राज्य में अनाज उत्पादन में आत्मनिर्भर बन रहा है। किसान और मजदूर छत्तीसगढ़ राज्य के असली निर्माता है जिनकी मेहनत से ही प्रदेश निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है। संसदीय सचिव ने कहा कि प्रदेश के मुखिया डॉक्टर रमन सिंह किसान को उनका मेहनत का वाजिब मूल्य दिलाने के लिए कृषि प्राथमिक साख समिति के उपार्जन केंद्रों में धान खरीदी की उत्तम व्यवस्था की गई है इसके साथ ही 300 प्रति क्विंटल के हिसाब से 2100 करोड़ का बोनस हमेशा मिलती रहेगी। सुखद सहारा योजना के माध्यम से गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाली विधवा परित्यक्त महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान कर सम्मान पूर्वक जीवन यापन करने की गारंटी दे रही है। असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले और मजदूरों को जीवन भर की पेंशन प्रदान करने के लिए अटल पेंशन योजना के माध्यम से आपके पति या पत्नी को जीवन की न्यूनतम पेंशन की गारंटी दे रही है । जनसंपर्क यात्रा पर मंच में बुजुर्गों एवं वरिष्ठ नागरिकों का श्रीफल और गमछा के साथ स्वागत भी किया।

इस अवसर पर शिवचरण राठौर, प्रफुल्ल तिवारी, मनोज शर्मा, विद्याविनोद महंत, प्रेमचंद पटेल, नरेश टंडन, दुष्यंत शर्मा, चुलेश्वर राठौर, जयनंद कौशिक, नरेंद्र देवांगन, सरपंच धनकुंवर, नरेंद्र पाटनवार, मुकेश जायसवाल, हेमंत तिवारी, हरीश थरवानी, दीपक जायसवाल, परमेश्वर निर्मलकर, भरत जायसवाल, छोटेलाल पटेल , ज्योति पांडे, मनोज जगत, नवरतन सिंह राजपूत आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *