अपराध छत्तीसगढ़

ठेकेदार से 1.95 करोड़ की ठगी करने वाले को एसआईटी ने पकड़ा

सेंटर छत्तीसगढ़. / बिलासपुर

बिलासपुर. लोहा देने के नाम पर रायगढ़ के ठेकेदार से 1.95 करोड़ की ठगी करने के आरोपी को आईजी की एसआईटी टीम ने रायपुर से गिरफ्तार किया। वह पिछले तीन साल से फरार था। मामला रायगढ़ जिले का है। जयप्रकाश वासन भूपदेवपुर थाना क्षेत्र के एसकेएस पावर प्लांट में पेटी कांट्रेक्टर है।
अप्रैल 2016 में उनका रायपुर समता काॅलोनी निवासी कोणार्क ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डॉयरेक्टर व लोहा कारोबारी प्रशांत गोयल से 1.95 करोड़ रुपए के लोहे का सामान लेने का करार हुआ था। पेटी कांट्रेक्टर ने उसे अपने बैंक अकाउंट से अग्रिम भुगतान कर दिया था। इसके बाद प्रशांत गोयल उन्हें घुमाता रहा। 6 माह बीत गया तो उन्होंने भूपदेवपुर थाने में प्रशांत गोयल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 420, 406,34 के तहत जुर्म दर्ज किया। एफआईआर के बाद पुलिस ने इस प्रकरण की जांच शुरू की। जांच में पीड़ित का आरोप सही निकला। आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

मकान और ऑफिस के लिए कर्ज लिया था, नहीं चुका पाया तो नीलाम हो गया: इस बीच आईजी दिपांशु काबरा ने धोखाधड़ी के मामले का त्वरित निराकरण करने रेंज स्तर पर एसआईटी टीम का गठन किया और इस मामले में आरोपी की खोजबीन शुरू कराई। एसपी दीपक झा व एआईजी प्रतिभा तिवारी के निर्देशन पर एसआईटी टीम के टीआई ए खोखर, एएसआई प्रेम चंद्रा व हे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *