कोरबा छत्तीसगढ़

पाली में गहराया पानी का संकट, लोगों में आक्रोश



कोरबा। कोरबा जिले के विकासखंड पाली अंतर्गत पाली नगर क्षेत्र में पानी का संकट बड़ी तेजी से गहराने लगा है।पाली नगर पंचायत में शासन की योजना पर काम तो हुआ लेकिन पीएचई के अधिकारियों की अदूरदर्शिता और दफ्तर में बैठकर काम निपटाने की प्रवृत्ति के कारण जनता को दोनों वक्त पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है। समस्या बताने के बाद भी समाधान के प्रति अधिकारी गंभीर नहीं हैं जिससे आक्रोश जनता में बढ़ रहा है।
गर्मी के मौसम में लोगों को पानी की समस्या ना हो इसके लिए ग्रीष्म ऋतु से पूर्व तैयारी करनी होती है लेकिन क्क॥श्व के अधिकारियों की उदासीनता के कारण यह काम समय पर नहीं हो पाए और जो काम हुए भी हैं उनके लाभ के लिए तरसना पड़ रहा है।
पाली में जल आपूर्ति के लिए सरकार की महत्वपूर्ण जलआवर्धन योजना पर काम हुआ है। करीब 9 से 10 करोड रुपए इसमें खर्च हुए हैं। 2 साल पहले गाजर नाला पर मुनगाडीह में स्टॉप डैम से इंटक वेल और इंटक वेल से फिल्टर प्लांट तक पाइपलाइन बिछाने के साथ-साथ घरों घर कनेक्शन के लिए पाइप बिछाने का काम हो चुका है। सारा कुछ काम हो जाने के बाद भी पिछले दो ढाई साल से जनता को आवर्धन योजना का एक बूंद पानी भी नसीब नहीं हो सका है। हालांकि जलापूर्ति के लिए लगभग तीन बोर पूर्व से लगवाए गए हैं लेकिन इससे एक समय में ही पानी मिल पाता है। सरकार करोड़ों-अरबो रुपए खर्च कर जनता के लिए सुविधा दे रही है लेकिन अधिकारियों की नाफरमानी और मनमानी के कारण आम जनता को समस्याओं से रूबरू होना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *