कोरबा छत्तीसगढ़

पुलिस चौकी पर हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार


कोरबा । कटघोरा थाना के अधीन जटगा पुलिस चौकी (सहायता केंद्र) में घुसकर हंगामा और मारपीट व तोड़ फोड़ करने के मामले में 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें आठ पुरुष और चार महिलाएं शामिल हैं।
पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने इस पूरे घटनाक्रम को काफी गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके परिपालन में पुलिस की टीम ने अधिकारियों के मार्गदर्शन में तत्काल आरोपी गणों की धरपकड़ शुरू की। संबंधितों के विरुद्ध जटगा सहायता केन्द्र में धारा 452, 147, 186, 353, 332, 294, 506, 323, 427 भादवि के तहत अपराध कायम कर कटघोरा थाना में नंबरी किया गया और विवेचना में लिया गया था। इसके उपरांत आरोपियों नारायण मरकाम, सुरेश कुमार मरकाम, सुरेश्वर सिंह तंवर, रामवीर गौड़, मनीराम, अमर सिंह मरकाम, नरेश सारथी, राजेंद्र कुमार सारथी, उर्मिला सारथी, रसियारो सारथी, लक्ष्मी कंवर तथा उर्मिला सारथी को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि सहायता केन्द्र में लगे सीसीटीवी कैमरे में हमलावरों की हरकतें रिकॉर्ड होने के बाद आरोपियों की पहचान इसके आधार पर की गई और उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल दाखिल करा दिया गया है। 
गौरतलब है कि जटगा सहायता केंद्र प्रभारी एएसआई मंगतु राम मरकाम के द्वारा 30 जनवरी को मुखबिर की सूचना पर कंकड़ सारथी के  घर की बाड़ी से लगभग 3 लीटर कच्ची महुआ शराब व बिक्री रकम जप्त करने की कार्रवाई की गई थी। यहां शराब पी रहे लोग पुलिस को देखकर भाग गये थे। दोपहर करीब 3 बजे की गई इस कार्रवाई के बाद आरोपी को जमानती धारा होने के कारण चौकी से मुचलका पर रिहा कर दिया गया। इसके बाद शाम करीब 5-6 बजे सरपंच पति नारायण मरकाम कई लोगों को अपने साथ लेकर पुलिस चौकी पहुंचा और आदिवासियों को 5 लीटर तक शराब की छूट का हवाला देकर हंगामा और तोड़फोड़ तथा पुलिस कर्मियों, चौकी प्रभारी के साथ धक्का-मुक्की पर उतारू हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *