कोरबा छत्तीसगढ़

आचार संहिता लगते ही संपत्ति विरूपण के तहत कार्यवाही प्रारंभ, उडऩदस्ता टीम कर रही वाहनों की जांच



कोरबा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधान सभा निर्वाचन 2023 के कार्यक्रम की घोषणा किये जाने के साथ ही निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है, इस दृष्टिकोंण से यह सुनिश्चित किया जावे कि जिले में किसी संपत्ति का विरूपण न हो। यदि कोई संपत्ति विरूपित करता है तो तत्काल समक्ष में प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज करने व विरूपण हटाने की कार्यवाही करें। यदि आपके अधीनस्थ किसी संपत्ति विरूपित पाई जाती है और आपके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो यह समझा जावेगा कि सार्वजनिक संपत्ति विरूपण में संबंधित अधिकारी की आपराधिक सहभागिता है तथा आपके विरूद्ध तद्नुसार कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने विरूपण पर की गई कार्यवाही की निर्धारित प्रारूप में प्रतिदिन प्रतिवेदन प्रेषित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।
0 संपत्ति विरूपण के तहत कार्यवाही प्रारंभ
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार के निर्देशानुसार जिले में विधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील होने के पश्चात् विभिन्न राजनीतिक दलों सहित अवैध रूप से लगे बैनर पोस्टर तथा दीवार लेखन आदि के विरूद्ध संपत्ति विरूपण के तहत कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। इसी तरह जनपद पंचायतों, नगर पालिक निगम कोरबा, नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों में भी संपत्ति विरूपण के तहत कार्यवाही की जा रही है।


0 उडऩदस्ता दल द्वारा वाहनों की जांच प्रारंभ
जिले में उडऩदस्ता दल द्वारा निर्धारित स्थानों पर वाहनों की जांच प्रारंभ कर दी गई है। विधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत कानून व्यवस्था बनाए रखने उडऩदस्ता दल का गठन किया गया है। विभिन्न सडक़ों पर टीम द्वारा जांच-पड़ताल की जा रही है। राजनीतिक पदाधिकारियों के वाहन किए गए अधिग्रहित आदर्श आचार संहिता लागू होते ही निगम,मंडल सहित राजनीतिक पदाधिकारियों को दिए गए सरकारी वाहन वापस अधिग्रहित कर लिए गए हैं।
0 मीडिया सेंटर प्रारंभ
विधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील होने के पश्चात् मीडिया में निर्वाचन संबंधी आवश्यक सूचना प्रदानकरने मीडिया सेंटर प्रारंभ कर दिया गया है। कलेक्ट्रेट परिसर में मीडिया कक्ष स्थापित कर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *