छत्तीसगढ़

पीजी कॉलेज से पत्रकारिता करने कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन



कोरबा। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय से सम्बद्ध जिले के शासकीय ईवीपीजी कॉलेज में बीए (पत्रकारिता एवं जनसंपर्क) के स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश पोर्टल अब भी खुला हुआ है। प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय के ऑनलाइन पोर्टल को छात्रों में लिए खोला गया है। ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन भरने के बाद छात्र कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे। 
इस विषय में शासकीय ईवीपीजी कॉलेज में पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. दिनेश श्रीवास ने बताया कि कॉलेज के पत्रकारिता संकाय में फिलहाल बीए (जेएमसी) के प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश दिया जा रहा है। पत्रकारिता संकाय में 25 सीटें उपलब्ध हैं। परेशानी से बचने के लिए छात्र तत्काल ऑनलाइन आवेदन कर कॉलेज में प्रवेश ले सकते हैं। शासन द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुसार प्रवेश प्रक्रिया की जावेगी। किसी भी तरह की परेशानी होने पर कॉलेज के पत्रकारिता संकाय से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
पत्रकारिता में बीए की डिग्री लेने से छात्रों को दोहरा फायदा होता है। पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने के इच्छुक युवाओं के लिए यह बेहतर विकल्प है। इसके अलावा छात्रों को स्नातक की डिग्री तो मिलेगी ही, वह शासन के जनसंपर्क विभाग की भर्तियों के लिए पात्र हो जाएंगे। विभिन्न पीआर कंपनियों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में भी जनसंपर्क विभाग होता है जहां जनसंपर्क कर्मियों की भर्ती होती है। पत्रकारिता और जनसंपर्क में डिग्री करने के पश्चात छात्रों के पास ढेरों विकल्प उपलब्ध रहते हैं। जो छात्र सिर्फ स्नातक की डिग्री लेना चाहते हैं उन्हें पत्रकारिता संकाय के बारे में जरूर विचार करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *