छत्तीसगढ़

रामपुर हाउसिंग बोर्ड कालोनी में बढ़ी चोरी की वारदात, पुलिस की गश्त के बावजूद बाइक की चोरी



कोरबा। सिविल लाइन थाना रामपुर क्षेत्र अंतर्गत हाउसिंग बोर्ड कालोनी, रामपुर में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। यहां से आए दिन कभी बाइक की चोरी, तो कभी गाडिय़ों से पेट्रोल की चोरी लगातार जारी है। कालोनी के लोगों ने पुलिस से शिकायत की तो इसके बाद रात में पुलिस गश्त भी बढ़ाई गई लेकिन चोरों का दुस्साहस कम नहीं हो रहा।
पुलिस के साथ कालोनी वासियों ने भी रात में तैनात रहकर पहरा देना शुरू कर दिया है उसके बाद भी चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि शनिवार-रविवार की मध्य रात फिर कालोनी से एक बाईक की चोरी कर ली गयी। इस कालोनी से ब्लॉक 36 से दो पहिया वाहन की चोरी कर ली गयी हैं। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दो पहिया वाहन चोरी की वारदातों में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिल रही है। जिस पैमाने पर चोरी हो रही है, उनकी धर-पकड़ उसके अनुपात में कम ही दर्ज हुई देकने को मील रही हैं। ऐसा लग रहा है मानो अंचल में बाहर से कोई प्रशिक्षित गिरोह यहां आकर दो पहिया वाहन चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है। हालांकि पुलिस ने इस तरह के कुछ मामलों को सुलझाने में सफलता पाई है लेकिन यह लगातार हो रही चोरियों के मुकाबले नाकाफी साबित हो रही है। पुलिस को अपने मुखबिर तंत्र को और भी सक्रिय करने की जरूरत है ताकि लगातार हो रही दो पहिया वाहन व पेट्रोल की चोरी को रोका जा सके।
डेली नीड्स की दुकान में चोरी


बीती रात अज्ञात चोरों ने कोसाबाड़ी स्थित भवानी डेली नीड्स दुकान को निशाना बनाते हुए हजारों रुपए कीमती सामानों की चोरी कर ली हैं। कोसाबाड़ी चौक में शिव शंकर निर्मलकर नामक व्यक्ति उक्त दुकान का पिछले 2 वर्षों से संचालन करते आ रहा हैं। अज्ञात चोरों ने डेली नीड्स दुकान की सीट को काटकर अंदर प्रवेश किया चोरों ने पान-मसाला सहित नगदी रकम की चोरी कर ली। जब शिव शंकर दुकान खोलने के लिए पहुंचा तो उन्हें घटना के बारे में जानकारी हुई बिना देरी किए शिव शंकर ने घटना की जानकारी सिविल लाइन पुलिस को दी। सिविल लाइन पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *