छत्तीसगढ़

शासकीय चावल की अफरा-तफरी, पुलिस ने पकड़ा चावल लोड वाहन


कोरबा। कोरबा जिले में सरकारी चावल की अफरा-तफरी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ट्रांसपोर्टिंग के कार्य में लगे कुछ वाहनों के चालक और संबंधितों की सांठगांठ सरकारी चावल की कालाबाजारी में लगे चंद लोगों से होने के कारण गरीबों का चावल पीडीएस में ना पहुंचकर सीधे व्यापारी के गोदाम में ठिकाने लगाने के लिए पहुंच जाता है। एक ऐसे ही पिकअप वाहन को पुलिस की विशेष टीम द्वारा पकड़ा गया जो रात के वक्त शहर क्षेत्र में संचालित एक पीडीएस में भंडारण के लिए निकला था लेकिन कहीं और पहुंच गया।
जानकारी के अनुसार नागरिक आपूर्ति निगम के गोदाम से शासकीय खाद्यान्न चावल लोड कर शिवाजी नगर में संचालित पीडीएस दुकान क्रमांक 1013 में अनलोड करने के लिए स्वराज माजदा वाहन क्रमांक सीजी-12एएक्स-3224 में 32 क्विंटल 5 किलो चावल लेकर चालक निकला था। शनिवार रात करीब 8 बजे यह वाहन जिला चिकित्सालय के सामने खड़ा था। इसके बाद शिवाजी नगर की बजाय डीडीएम मार्ग में यह वाहन नजर आया। पीडीएस के गोदाम में चावल लोड करने की बजाय बहुत देर तक गाड़ी को डीडीएम रोड में खड़ी कर चालक टाइम पास करते रहा। कुछ लोग चावल अफरा-तफरी की आशंका पर उक्त गाड़ी की निगरानी में पहले से ही लगे हुए थे। कुछ देर के बाद चावल सहित वाहन को लेकर चालक ट्रांसपोर्ट नगर से मुड़ापार चौक होते हुए बाईपास मार्ग से आगे बढ़ रहा था कि अफरा-तफरी के संदेह पर जिला पुलिस के विशेष टीम को फोन कर जानकारी दी गई। रात करीब 9.30 बजे टीम ने पंजाब होटल के पास रुकवा कर आवश्यक पूछताछ की।
शिवाजी नगर के वीडियो में चावल खाली ना कर और इतनी रात सरकारी चावल को लेकर इधर-उधर घूमने के संबंध में संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर चावल लदा पिकअप को कोतवाली में लाकर रात्रि करीब 9.30 बजे खड़ी करवा दिया गया। इस पूरी कार्रवाई के कुछ घंटे बाद ट्रांसपोर्टर के कुछ लोग मामले को रफा-दफा कराने की फिराक में कोतवाली के आसपास नजर आए। डीडीएम रोड में जहां पिकअप का चालक वाहन लेकर गया था,वहीं आसपास एक राइस मिलर के संबंधित प्रतिष्ठान का गोदाम भी है लेकिन निगरानी किए जाने के कारण चावल को गोदाम में खाली नहीं कर पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *