छत्तीसगढ़

ट्रेलर से भिड़ी एम्बुलेंस, ट्रेलर ने बाइक चालक को दी मौत


कोरबा। ऊर्जाधानी की सड़कों पर तेज रफ्तार दौड़ते वाहनों की गति पर नियंत्रण के तमाम प्रयास नाकाम होते नजर आ रहे हैं। जिन सड़कों पर ज्यादा हादसे होते हैं, वहां भी उपाय नाकाफी साबित हो रहे हैं। व्यस्त क्षेत्रों से लेकर आउटर की सड़कों पर बेलगाम दौड़ते वाहन लोगों को मौत दे रहे हैं या अपंगता। दोनों ही मामलों में पीड़ित परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटता है वहीं तमाम तरह की जागरूकता, कार्यवाही के बाद भी लापरवाह लोग सबक नहीं ले रहे हैं।
शुक्रवार-शनिवार के मध्य ऊर्जाधानी के विभिन्न क्षेत्रों में हुई सड़क दुर्घटनाओं ने एक बार फिर सड़क सुरक्षा के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया है। पिछली रात हुई दुर्घटना में 9 लोग चोटिल हुए हैं जो अंबिकापुर से कोरबा एम्बुलेंस में सवार होकर आ रहे थे। दरअसल दो साल के बच्चे का उपचार कराने के लिए कार में सवार होकर परिजन कोरिया से अम्बिकापुर जा रहे थे कि सूरजपुर के परसा पारा के पास कार किसी दूसरे कार से जा भिड़ी। हादसे में कार सवार एक ही परिवार के 9 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद इन्हें अंबिकापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से 5 लोगों को गंभीर हालत में अंबिकापुर से रायपुर के लिए रवाना किया गया। एम्बुलेंस में सवार कर रायपुर ले जाया जा रहा था कि आज तड़के करीब 4 बजे कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाइवे स्थित ग्राम चोटिया मार्ग में ट्रेलर से एम्बुलेंस की भिड़ंत हो गई। हादसे में एम्बुलेंस सवार 9 लोग चोटिल हुए हैं इनमें राजकुमार पिता रामअवतार 28 वर्ष, जेनी देवी पति स्व. नकुल राम 44 वर्ष, सरजुन केरकेट्टा पिता बहूरन केरकेट्टा 22 वर्ष, विक्रम यादव पिता विजय राज 25 वर्ष, सूरज यादव पिता कृष्णा यादव 23 वर्ष, जयकली कुर्रे पति राम सुहाग कुर्रे 45 वर्ष, दुलरिया बाई पति मोतीराम 40 वर्ष, मिथिलेश कुमार पिता स्व. नकुल राम 20 वर्ष तथा पवन कुमारी पति राम स्वरूप 33 वर्ष शामिल हैं। इनमें आयान सहित जेनी देवी, पवन कुमारी, दुलारी बाई, जयकली, राजकुमार की हालत गम्भीर बताई जा रही है। बांगो पुलिस मामले में वैधानिक कार्यवाही कर विवेचना कर रही है।
0 दीपका-पाली मार्ग में हुआ हादसा
दीपका थाना अंतर्गत दीपका-पाली मार्ग पर तिवरता पेट्रोल पंप के पास शाम करीब 4 बजे फिल कंपनी के ट्रेलर ने बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना में ग्राम नेवसा निवासी चैत सिंह पिता महेत्तर सिंह 24 वर्ष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं नोनबिर्रा निवासी सुरेश कुमार पिता घासीराम 34 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल सुरेश और मृतक चैत सिंह ग्राम तिवरता से दीपका की ओर जा रहे थे कि हादसा हो गया। इनकी बाइक के पीछे दूसरी बाइक से आ रहे साथी युवक ने बताया कि ट्रेलर के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर इन्हें चपेट में लिया। बहरहाल दीपका पुलिस इस मामले में ट्रेलर चालक के विरूद्ध धारा 279, 337, 304 ए भादवि का जुर्म दर्ज कर विवेचना कर रही है।
0 यात्री बस में बे्रक लगने से जा भिड़ी स्कूल बस
जानकारी के अनुसार यह घटना कटघोरा थाना अंतर्गत ग्राम कसनिया मार्ग में घटित हुई। आदर्श विद्या मंदिर की बस स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोड़ने रवाना हुई थी कि कसनिया मार्ग में निजी कंपनी की शिव बस के चालक द्वारा एकाएक ब्रेक लगा देने से पीछे से आ रही स्कूल बस जाकर टकरा गई। इस हादसे में स्कूल बस के आगे का कांच क्षतिग्रस्त हो गया वहीं सामने बैठे 2 बच्चों को मामूली चोट आई है। घटना के बाद यहां काफी लोग एकत्र हो गए थे। घायल बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य ले जाया गया जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को किसी तरह शांत कराया और लापरवाह बस चालक के विरूद्ध अपराध दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *