Chhattisgarh छत्तीसगढ़

बड़ी खबर : रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू लौटीं, ED को लिखा पत्र, स्वास्थ्यगत कारणों से छुट्टी पर होने की दी जानकारी, जांच में सहयोग का दिलाया भरोसा

रायपुर. छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की चल रही कार्रवाई के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू लौट आई है. उन्होंने बाक़ायदा ईडी को पत्र लिखकर ये जानकारी दी है कि स्वास्थ्यगत कारणों की वजह से वह दो दिनों की छुट्टी पर थी. रानू साहू ने अपनी चिट्ठी में ईडी को यह भी भरोसा दिलाया है कि वह जाँच में पूरा सहयोग करेंगी. बता दें कि मंगलवार को ईडी ने रायगढ़ में भी कई ठिकानों पर दबिश दी थी. ईडी ने कलेक्टर बंगला में भी छापे की कार्रवाई की थी, लेकिन रानू साहू के नहीं होने पर बंगला सील कर दिया था.

ईडी को लिखे पत्र में रानू साहू ने बताया है कि स्वास्थ्यग़त कारणों की वजह से उन्होंने 10 और 11 अक्टूबर को दो दिनों की छुट्टी ली थी. इस दौरान हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में उनका एक माइनर आपरेशन भी किया गया. रानू साहू ने इस आपरेशन से जुड़े दस्तावेज ईडी को दिए जाने का ज़िक्र भी पत्र में किया है. उन्होंने रायगढ़ में अपनी मौजूदगी बताते हुए कहा है कि प्रशासन के काम में पूरी पारदर्शिता के साथ काम किया गया है.

गौरतलब है कि ईडी की कार्रवाई और रानू साहू के रायगढ़ में नहीं होने के बाद से अब तक कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी. इस तरह के अफ़वाह भी तेज़ी से उड़े कि ईडी ने रानू साहू को डिटेन किया है. हालाँकि अब रानू साहू के लौटने के बाद ईडी जाँच की दिशा आगे बढ़ाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *