अपराध छत्तीसगढ़ राजनीति

कंबल वाले बाबा के बयान से खलबली

एक विधायक के साथ 42 सरपंच करेंगे भाजपा प्रवेश
अंबिकापुर।  अपने कार्य षैली से सरगुजा संभाग में बहु चर्चित हुये कंबल वाले बाबा के सोशल मीडिया में चल रहे एक बयान ने राजनैतिक गलियारों में आज खलबली मचा दिया है। सोशल मीडिया में चल रहा यह बयान पुरी तरह से सियासी है। कंबल वाले बाबा उर्फ  गणेश यादव ने कहा है कि सरगुजा की जो सात सीट कांग्रेस की है। वो अब भाजपा की होगी साथ ही बाबा ने कहा है कि वो आज से शिविर बंद कर रहे है और खुद भाजपा का प्रचार करेंगे वहीं दूसरी ओर इधर कांग्रेस के प्रदेश स्तर के दिग्गज नेता आज सरगुजा से मिशन 2018 फतेह की शुरूआत कर रहे है तो दूसरी तरफ भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में उभरे कंबल वाले बाबा का बयान आ रहा है।

मौजूदा हालात को देखें तो सरगुजा क्षेत्र में कंबल वाले बाबा के शिविरों में जितनी भीड़ होती है उतनी भी जुटाने में नेताओं को पसीने छूट सकते है। लिहाजा उन्हें स्टार प्रचारक की संज्ञा देना भी गलत नहीं होगा। इतना ही नहीं गणेश यादव उर्फ कंबल वाले बाबा ने ऐसा दावा किया है जिसे सुनकर कांग्रेस के दिग्गजों के पसीने छूट जायेंगे बाबा ने कहा है कि वो सरगुजा में कांग्रेस के एक विधायक और 42 सरपंचों को भाजपा प्रवेश कराने वाले है लिहाजा चुनाव के ठीक पहले इस तरह का झटका किसी भी राजनीतक दल के लिए हानिकारक साबित हो सकता है दरअसल कंबल वाले बाबा के षिविरों पर प्रषासन द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से बाबा कांग्रेस पर खासे नाराज दिख रहे है सरकार भाजपा की है और कार्यवाही के पीछे वो कांग्रेस की साजिश मानते है बाबा का कहना है कि कांग्रेस दूसरे के कंधे पर बन्दूक रख कर चला रही है।

 

सियासत के गलियारों में कंबल बाबा का ये बयान हडकंप मचाने वाला है 42 सरपंच पर तो नहीं पर 1 विधायक पर जरूर सबकी निगाहें बनी रहेगी की कौन है वो विधायक जो कांग्रेस छोड़ भाजपा प्रवेश करने वाले है, हालांकि  इस संबंध में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन कंबल बाबा के आसपास की हलचल पर नजर डाली जाए तो ऐसा लगता है कि यह एक विधायक जो उनके शिविर में बीते दिवस गये थे वो हो सकते हैं क्योंकि कांग्रेस से दूरी बनाने वाले कंबल बाबा के द्वारा अपने आयोजन में कांग्रेसियों को ना आने की हिदायत देने के बाद भी विधायक बाबा के भटगांव स्थित यज्ञशाला में गए थे।

बहरहाल कंबल वाले बाबा के सुर्खियों में आने के बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म था की बाबा भाजपा का आदमी है लेकिन अब यह साफ  हो चुका है कि कंबल बाबा उर्फ  गणेश राम भाजपा के ही है, और उन्होंने सरगुजा में कांग्रेस को साफ  करने का बीड़ा उठा लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *