Chhattisgarh

रायपुर: 31 किलो गांजे के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार, कीमत 8 लाख 10 हजार रुपए..

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : नशे के खिलाफ राजधानी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने शुक्रवार की देर रात एयरपोर्ट चौक पर 31 किलो गांजे के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. माना पुलिस के मुताबिक, गांजा ओडिशा से महासमुंद होते हुए रायपुर लाया जा रहा था.

माना पुलिस की कार्रवाई

माना पुलिस के मुताबिक, उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक कार में गांजे को ओडिशा से महासमुंद होते हुए रायपुर लाया जा रहा है. सूचना पर माना पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर आरोपियों के कब्जे से 31 किलो 380 ग्राम गांजा बरामद किया है. साथ ही कार में सवार तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में वेदव्यास मेहर, राज सागर और भोज राम देवांगन शामिल हैं.

बरामद गांजे की कीमत 8 लाख से ऊपर

माना पुलिस नेआरोपियों के पास से गांजा तस्करी के लिए उपयोग किए गए चारपहिया वाहन को भी जब्त कर लिया है. जब्त गांजे की कीमत 8 लाख 10 हजार रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिसमें कई लोगों के नाम और भी सामने आ सकते हैं.

प्रदेश में लगातार हो रहे खुलासे

प्रदेश में इन दिनों लगातार गांजे के साथ ही अन्य ड्रग्स की तस्करी के मामले भी सामने आ रहे हैं. पुलिस इस पर लगातार कार्रवाई कर रही है. ड्रग्स तस्करी के मामले में पुलिस ने ड्रग्स सप्लाई के आरोप में गिरफ्तार युवती के एक और साथी को गिरफ्तार किया है. रायपुर पुलिस अवैध ड्रग्स को लेकर प्रदेशभर में विशेष अभियान चला रही है.

प्रदेश में बढ़े गांजा तस्करी के केस

हाल के दिनों में पुलिस ने जब्त गांजे की कीमत प्रति किलोग्राम 5 हजार रुपए के अनुसार आकलन किया था, लेकिन इस बार गांजे की कीमत का 10 हजार रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से आकलन किया है. शायद यही वजह है कि हाल के दिनों में प्रदेश में गांजे की तस्करी बढ़ गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *